Saturday, August 5, 2017

Space Science - अफवाह या सच ? पृथ्वी पर होगा परग्रहियो का हमला - Alien Invasion Spetember 2017

Space Science - अफवाह या सच ? पृथ्वी पर होगा परग्रहियो का हमला - Alien Invasion Spetember 2017

दोस्तों जहा पिचले कई महीनो से सितम्बर २०१७ में पृथ्वी पर alien आने की या फिर पृथ्वी का विनाश होने की अफवाए दुनियाभर में आग की तरह फैली हे.
हमने पिछले एक एपिसोड में निब्रू ग्रह पृथ्वी से टकराएगा ऐसी एक अफवाह को expose किया था. और हमने साफ़ तौर पर कहा था की अगर कोई ऐसा सबुत मिले की निबिरू या कोई अन्य ग्रह २०१७ में पृथ्वी से टकराएगा तो हम जाहिर तौर पर माफ़ी मांगेंगे.... कृपया सच्चाई को जानने के लिए इस वीडियो को अंत तक देखिए...
हालही में नासा के उच्चतम श्रेणी के अधिकारी चार्ल्स बोल्देन एक ऐसा हैरान करने वाला बयान दिया, जिस पर विश्वास करना काफी कठिन हे.
विषय की शुरवात करने से पहले हम आपको बतादे की चार्ल्स बोल्देन जिन्होंने अपने career की शुरवात military से की थी ४ अलग अलग Space Missions के दौरान अंतरिक्ष में ६८० घंटो से ज्यादा समय बिता चुके हे. और सन २००९ के बाद से वे नासा के प्रशासक के पद पर भी कार्यरत हे. जो नासा में काफी बड़ा पद हे.
चार्ल्स ने बीते शनिवार २२ अप्रैल २०१७ NASA के एक सम्मलेन के दौरान कहा की " तकनिकी तौर पर एक बेहद उन्नत परग्रही सभ्यता हमारे ग्रह पर हमला करने वाली हे, और ये शायद अगले कुछ ही महीनो या सालो में होने वाला हे... वहा ऊपर अंतरिक्ष में बेहद डरावनी चीजे हे, जिनमे से कुछ को शायद हमारी मौजूदगी का पता चल चूका हे."

उन्होंने साथ में कहा की "हमने अनुमान लगाया हे, की ब्रम्हांड में कम से कम ३०००० अन्य सभ्यताए हे, और क्यों की हम पिछले कई दशको से बहरी अंतरिक्ष में सक्रीय रहे हे इसीलिए हम उनमे से कमसे कम १ को अपनी और आकर्षित कर चुके हे, जो किसी भी वक्त पृथ्वी पर आक्रमण कर सकते हे"
बोल्देन की इस भाषण से सम्मलेन में बैठे सभी लोग परेशान होगए, बोल्देन को तेजी से नासा के २ अन्य कर्मचिरीयो द्वारा मंच से दूर ले जाया गया, इसके बाद दुसरे दिन सुबह नासा के प्रवक्ता ड्वेन ब्राउन ने समझाया की " बोल्देन गंभीररूप से depression में चल रहे इसीलिए उन्हें ६ माह की छुट्टी पर रखा गया हे, और जब वे ठीक हो जायेंगे तो वे वापस अपने पद पर लौट आयेंगे" ऐसा पहली बार नहिहे की नासा के किसी कर्मचारी ने ऐसा विचित्र बयान दिया हो, पर नासा के प्रशासक पद जितने उचे दर्जे के पद परसे ऐसा बयान पहली बार आया हे.
बोल्देन ने इस घटना के बाद किसी से भी आधिकारिक तौर पर बात नहीं की और interview देने से इंकार कर दिया हे.
.... कूच दिनो पहले हमने निब्रू ग्रह कि अफवाह को Expose करते समय बताया था, की washington post के अनुसार ३ लाख से भी ज्यादा websites पृथ्वी का अंत इसी २०१७ में होगा ये बताती हे, और बताया था की कितना बड़ा अर्थकारन इससे जुडा हे....
मिथक टीवी की टीम ने जब ये न्यूज़ पढ़ी, तो शुरवात में हम अचम्बे में पड गए थे.....जब हमारी टीम ने इस न्यूज़ या अफवाह.... की सच्चाई जानने की कोशिश की तो क्या पाया... देखते रहीए.
असलियत में ये खबर एक अफवाह हे, World News Daily Article नाम की एक मशहूर वेबसाइट हे, जो Satirical News के देती हे, satirical news में Real Charectors, Real Places होते पर ये उनकी सहायता से हेरतअंगेज काल्पनिक घटना बनाकर इसे प्रस्तुत करते हे. ये इस अफवाह का स्रोत हे, और उसने निचे साफ तौर पर लिखा हे ... की ये एक काल्पनिक satirical news हे.
बहोतसारी websites ने और बड़े बड़े Bloggers ने इस विषय की सच्चाई तलाशेबिना या पैसे कमाने हेतु इस अफवाह को काफी बड़े पैमाने पर फैला दिया हे.
पर हम ऐसा नही कर सकते ....और हम सिर्फ सच को ही अपने वाचको के सामने रखेंगे.
हम आपको आश्वस्त करते हे की ऐसा कोई भी alien attack आनेवाले काल में नहीं होने वाला, अगर हम ये पाते हे की सच में कही जीवन या alien अस्तित्व में हे तो हम आपको जरुर बताएँगे, जैसा की हमने शनि के चाँद पर संभावित जीवन होने के बारे बताया था.

इस Blog को शेयर कर, पृथ्वी के अंत संबंधी अफवा को फैलने से रोकने में हमारा साथ दे, क्योकि ऐसी अफवा शायद किसी का बहोत नुकसान कर सकती हे.
इसे विडीयो स्वरूप मी देखणे के लिये जाये - www.youtube.com/mythaktvindia


Disqus Comments